गरीब का नया साल की कहानी | Happy New Year Story in Hindi

स्टोरी इन हिंदी : आज के इस कहानी गरीब का नया साल की कहानी, Happy New Year story in Hindi में हम लोग दो दोस्तों की कहानी के बारे में जानेंगे जो एक अमीर दोस्त था तो दूसरा बहुत गरीब दोस्त था। दोस्ती की है यह कहानी आज के जमाने में भी मिसाल के तौर पर पेश की जाती है। पहले के जमाने में आज के जमाने की तरह दोस्ती सिर्फ मतलब भी नहीं टिकी रहती थी।

हम सभी को दोस्ती शायरी दोस्ती के स्टेटस तथा दोस्ती कहानियां पढ़नी चाहिए ताकि हमें अच्छे-अच्छे शिक्षा प्राप्त हो चुके हैं। हम सभी को Friendship Story in Hindi के बारे में अच्छी-अच्छी कहानियां पढ़नी चाहिए। ताकि हम सभी को भी अच्छे अच्छे दोस्तों के प्रति अच्छे अच्छे विचार हो सके तो तो हम भी दोस्ती निभाने में परम स्थान हासिल कर सके।

गरीब का नया साल की कहानी | Happy New Year Story in Hindi

गरीब का नया साल की कहानी | Happy New Year Story in Hindi
गरीब का नया साल की कहानी

मुंबई शहर में एक साथ दो दोस्त स्कूल में पढ़ा करता था। एक का नाम कार्तिक और दूसरे का नाम रमेश था। रमेश एक बहुत ज्यादा गरीब परिवार से संबंध रखता था कि उसके माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं है किसी वजह से या किसी कारण बस उन दोनों की मौत हो चुकी थी। तभी रमेश अपने काकी के घर रहा करते थे और वह उनका अपना घर भी अच्छा नहीं था वह सिग्नल के पास एक छोटे से मकान में अपनी काकी के साथ दिया करता था।

वहीं दूसरी तरफ कार्तिक अभी नया नया शहर में आया था उनके पिताजी एक बहुत बड़े सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे, तथा उनके घर में धन की कोई कमी नहीं थी। वह इतना बड़ा आदमी था कि उसे आते ही शहर के सबसे बड़े स्कूल में कार्तिक का नामांकन हो गया था जिसमें रमेश बहुत ही दिनों से तथा बहुत बड़ी चुनौतियों के कारण उच्च विद्यालय में नामांकन हो पाया था।

कार्तिक बड़ा घर के होने के साथ-साथ एक नेक दिल इंसान ही था वह हमेशा रमेश की दोस्ती के लिए अपना जान तक देने का ख्याल आते रहता था। दोनों की मित्रता बहुत कुछ लेवल तक पहुंच गया था और वह दोनों क्लास में हमेशा साथ रहा करता था जहां भी जाता था हमेशा साथ रहा करता था।

Naya Naya Kahani

जैसे-जैसे स्टार मित्रता जा रहा था साल के अंत में मतलब की है दिसंबर में कार्तिक अपने दोस्त रमेश से कहता है कि कल तो नया साल है क्या तुम फ्री हो आज रात। तभी रमेश कहता है कि हां मैं तो फ्री ही रहता हूं। तभी काटते कहते हैं कि मेरे घर में बहुत सारे बहुत बड़े-बड़े मेहमान आने वाले हैं हैप्पी न्यू ईयर पार्टी करने के लिए क्या तुम इस पार्टी में शामिल हो सकते हो।

तभी रमेश रहता है कि हां मुझे भी शौक है बड़ी बड़ी पार्टी है देखने का खास करके हैप्पी न्यू ईयर की पार्टी तो बड़ी ही धूमधाम से मनाई जाती होगी। मैं तो सिग्नल पर रहता हूं मेरा घर के पास इतने अच्छे माहौल नहीं है मुझे हैप्पी न्यू ईयर की पार्टी देखने में अच्छा लगेगा। फिर रमेश कहता है कि मैं तो तुम्हारे पार्टी में जाऊंगा लेकिन उसके बदले तुम्हें भी मेरे घर आकर मेरे साथ नया साल सेलिब्रेट करना होगा।

तभी कार्तिक कहना है कि ठीक है मैं तुम्हारी बात को मंजूर करता हूं हम लोग पहले तुम्हारे घर ले आएंगे तुम्हारे घर से हैप्पी न्यू ईयर सेलिब्रेट कर के हम अपने घर बड़ी पार्टी में तुम्हें लेकर जाएंगे। तुम्हें मेरे घर जाकर पार्टी में बहुत मजा आएगा। वे दोनों ठीक वैसा ही करते हैं शाम को स्कूल से छुट्टी होने के बाद कार्तिक और रमेश दोनों साथ-साथ रेशमा काकी के घर चले जाते हैं और वहां पर वह दोनों हैप्पी न्यू ईयर सेलिब्रेट करते हैं।

गरीब का नया साल की कहानी | Happy New Year Story in Hindi

जैसे ही कार्तिक हो रमेश दोनों अपनी काकी के घर पहुंचते हैं। रमेश की काकी घर आए मेहमान कार्तिक का बहुत अच्छे से सम्मान के साथ उसे बहुत अच्छे-अच्छे पकवान खिलाते हैं तथा वे दोनों साथ में पकवान खाते हैं और एक साथ मिले करते हैं। फिर उसके बाद वे दोनों कुछ देर तक नहीं रहते हैं वहां भी खूब सेलिब्रेट करते हैं हैप्पी न्यू ईयर को लेकिन जिस तरह से बड़े लोग करते हैं उस तरह से गरीब घर में हैप्पी न्यू ईयर सेलिब्रेट नहीं हुआ करता है।

Naya Naya Kahani Video

दोनों दोस्त कार्तिक और रमेश आरती के घर पार्टी करके अपने घर के लिए बड़ी सी गाड़ी में निकलते हैं। जैसे ही कार्तिक के घर पहुंचता है कार्तिक अपने घर की तरफ चल पड़ता है पीछे पीछे है रमेश भी जाता है। लेकिन बिल्डिंग घुसने से पहले ही बसे सिक्योरिटी वाले रोक लेते हैं और कहते हैं कि तुम बहुत गरीब लग रहे हो। तुम्हारा कपड़ा लग रहा है 1 महीनों से नहीं बदलना है, और तुम बहुत ज्यादा गंदे लग रहे हो अंदर बहुत बड़े-बड़े लोगों की पार्टी चल रही है, मैं तुम्हें अंदर जाने नहीं दे सकता हूं।

तभी कार्तिक कहता है कि यह मेरा दोस्त है वही गरीब भिखारी नहीं जो तुम्हें से अंदर आने से मना कर रहे हो। लेकिन फिर भी सिक्योरिटी रमेश को अंदर आने से रोकती है। फिर जाकर कार्तिक कहता है कि रमेश दोस्त हो तुम यहीं रहो मैं अब घर जा रहा हूं अपने पापा को बुलाकर जाऊंगा तभी हम दोनों अंदर रह जाएंगे।

जैसे ही करती हो अपने पापा को बुलाने ऊपर जाता है तभी रमेश सिक्योरिटी वाले को कहता है कि मैंने कभी भी इतनी बड़ी पार्टी नहीं रखी है। कृपया करके मुझे अंदर जाने का आज्ञा दे दे मैं अंदर जाकर कुछ भी किसी को नहीं कहूंगा ना ही किसी का नुकसान करूंगा। सभी सिक्योरिटी में लगे लोग कहते हैं कि मैं तुम्हें अंदर जाने दे दूंगा लेकिन उसके बदले में तुम्हें मेरी एक शर्त माननी होगी।

बदले में रमेश कहता है कि मैं आपके हर शर्त मानने को मंजूर हूं कृपया करके आप मुझे अंदर जाने का आज्ञा दे दे। तभी सिक्योरिटी वाले कहते हैं कि तुम पार्टी खत्म होने के बाद यहां पड़े सभी बर्तनों को धोने का काम करोगे फ्री में तो ही मैं तुम्हें पार्टी में जाने दे सकता हूं। रमेश इतनी बड़ी पार्टी कभी नहीं देखी थी उसने पार्टी देने के कारण शर्तें को मान लिया और कहा कि ठीक है पार्टी खत्म होने के बाद मैं सारा बर्तन धो कर ही घर जाऊंगा

इतना कहकर रमेश अंदर जाता है वह देखता है कि अंदर में बहुत बड़ा फ्लोर डीजे लगा हुआ है और लोग वहां पर नाच रहे हैं। वहां पर सभी बड़े बड़े लोग थे और वह लोग बड़े अच्छे-अच्छे सूट इत्यादि पहने हुए थे। बगल में देखा तो वहां कार्तिक भी मिल गया अब यह दोनों खुश है क्योंकि उनके दोस्त रमेश को भी सिक्योरिटी वाले ने उन्हें आने दे दिया था।

Hindi Kahani

रमेश और कार्तिक दोनों एक साथ डीजे पर नाच रहे थे अथवा डांस कर रहे थे जैसे ही वह नाच रहे थे उसके पास एक बहुत बड़ा आदमी आता है और उसके नाचने की वजह से उसके कब से हाथ टकरा जाता है और सारा ड्रिंक उसके कपड़े पर गिर जाता है। इसके बाद वह बड़ा आदमी बहुत ज्यादा गुस्से में आ जाता है और कहता है कि तुम भिखारी गरीब को किसने अंदर आने दिया मैं अभी सिक्योरिटी को बुलाता हूं।

गरीब का नया साल की कहानी | Happy New Year Story in Hindi

तभी रमेश कहता है कि सॉरी अंकल मैंने आपको नहीं देखा था और गलती से आप से टकरा गया इसी कारण से आपका कपड़ा खराब हो गया मैं इस बात पर बहुत ज्यादा विश्वास करता हूं कृपया करके मुझे माफी देने का प्रयास करें। लेकिन वह बड़ा आदमी बहुत ज्यादा गुस्सा में था उन्होंने सिक्योरिटी को बुलाया और कहा कि तुम्हें किसने बोला इस गरीब को अंदर आने के लिए तुम्हारी नौकरी तो हो गई। तभी सिक्योरिटी वाला कहता है कि मैंने इसे एक शर्त पर अंदर आने दिया था कि जा पार्टी खत्म होने के बाद सारे बर्तन धोकर जाएगा। तभी वह बड़ा आदमी कहता है कि इसकी कोई जरूरत नहीं है।

गरीब का नया साल की कहानी का निष्कर्ष

आज की इस Hindi Kahaniyan में आप सभी को गरीब का नया साल की कहानी के बारे में बताया गया है। आपको आज की इस हिंदी कहानी लेख में अच्छी-अच्छी कहानियां को शामिल किया गया था। जो की हैप्पी न्यू ईयर कहानी क नाम से जाना जाता है। आपको बता दे की हमारी वेबसाइट storyhindi.net पर तरह तरह की कहानियां प्रकाशित की जाती है।

FAQ गरीब का नया साल की कहानी

गरीब अपने घर में किस तरह से नया साल मनाया जाता है?

गरीब के घर सभी की मान सम्मान के साथ मनाया जाता है।

आमिर घर के गार्ड ने लड़को को अंदर जाने से क्यों रोका?

अमीर घर के गार्ड ने उस लड़के को अंदर जाने से इसलिए रोका की वह लड़का गरीब घर का लगता था।

गार्ड ने लड़को को अंदर जाने के लिए किस प्रकार की शर्त रखी?

लड़कों ने अंदर जान के लिए गार्ड से वादा किया था की सभी बर्तन पार्टी के बाद साफ करेगा।

Share on:

Story Hindi एक हिंदी कहानियाँ की संग्रह हैं, जिसे सभी तरह की Stories प्रकाशित की जाती है। जैसे कि Short Stories, Moral Stories, और Love Stories